9 मई तक गो फर्स्ट ने रद्द की पटना से सभी फ्लाइट्स.

सिटी पोस्ट लाइव :दिवालिया हो चुकी गो फर्स्ट एयरलाइंस ने पटना से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए अपनी सभी उड़ानें नौ मई तक रद्द कर दी हैं. सही समय पर सूचना नहीं मिलने के कारण करीब एक सौ यात्री गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने पहुँच गये. यहां आने के बाद उन्हें विमान रद्द होने की जानकारी मिली तो हंगामा शुरू कर दिया. गो फर्स्ट के काउंटर पर मौजूद कर्मचारी यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था या टिकट रिफंड के बारे में जानकारी नहीं दे सके तो उनका गुस्सा और भड़क गया.

 

ट्विटर पर बताया गया कि फ्लाइट रद्द किए जाने की जानकारी से पहले पटना एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 27 सौ लोगों ने टिकट बुक कराया था. यात्रियों के रुपये लौटा दिए जाएंगे. 27 सौ यात्रियों का करीब डेढ़ करोड़ रुपये लौटाया जाना है, गो फर्स्ट के अधिसंख्य यात्रियों ने विभिन्न ट्रेवल एजेंसियों के माध्यम से टिकट बुक कराए थे. इस कारण ट्रेवल एजेंसी वाले भी पसोपेश में हैं. यात्री उनसे रकम वापस करने अथवा उसी कीमत में दूसरी फ्लाइट का टिकट उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. इससे ट्रेवल एजेंसियों की परेशानी बढ़ गई है.

 

विमान कंपनियां जैसे इंडिगो, स्पाइसजेट, विस्तारा और एयर इंडिया की फ्लाइटों पर अधिक भार पड़ने से उनका किराया दोगुना हो गया है. इस कारण पहले बुक किए गए टिकटों की कीमतों पर अन्य फ्लाइटों की बुकिंग संभव नहीं है.पटना एयरपोर्ट के पूर्व निदेशक अरविंद दुबे ने बताया कि यात्रियों की तादाद बढ़ेगी तो किराया बढ़ेगा.बताया जाता है कि स्पाइसजेट 25 ग्राउंडेड विमानों को फिर से शुरू करेगा. उम्मीद है कि इन विमानों का परिचालन दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु रूटों में होगा. गौरतलब है कि देश में 2019 में जेट एयरवेज, 2020 में जेक्सस एयर सर्विसेज, डक्कन चार्टर्ड और एयर ओडिशा एविएशन ने उड़ान सेवा से नाता तोड़ लिया था.

go first