City Post Live
NEWS 24x7

अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 3 लोग झुलसे.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गोपालगंज में पटाखा के अवैध फैक्ट्री में बड़ा बिस्फोट हो गया है. फुलवरिया थाने के सहायक श्रीपुर ओपी के  श्रीपुर रकबा खाप गांव के पटाखा फैक्ट्री में हुए  पटाखा बिस्फोट के दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे तीन किशोर झुलस गए. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया है. हादसा इतना भयानक  था कि पूरा गांव दहल उठा था.

पुलिस ने आरोपी पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है. हादसे के बाद एसपी स्वर्ण प्रभात ने जांच के निर्देश दिए हैं. इधर, हादसा होने के बाद गांव में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा. घायलों की पहचान श्रीपुर रकबा खाप गांव के निवासी मंगरू सहनी के पुत्र पवन कुमार, हृदया सहनी के पुत्र नीतीश कुमार तथा सिकंदर सहनी के पुत्र पीयूष कुमार के रूप में की गयी है.तीनों किशोर की हालत गंभीर बतायी जा रही है. बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार पटाखा कारोबारी का नाम मूंगफली मियां उर्फ मोहद्दीनपुर मियां बताया गया है, जो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का निवासी है. पुलिस पटाखा कारोबारी से पूछताछ कर रही है.बताया जाता है कि रकबा गांव में पिछले एक साल से अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम चल रहा था. यूपी के रहनेवाले पटाखा कारोबारी मूंगफली मियां उर्फ मोहद्दीनपुर मियां द्वारा आसपास के छोटे-छोटे बच्चों से पटाखा बनाने का काम लिया जा रहा था.

शुक्रवार को भी वहीं हो रहा था. बारूद से पटाखा बनाने का काम चल रहा था, तभी अचानक से ब्लास्ट हो गया और तीन किशोर झुलस गए. हादसे के बाद आसपास के लोगों ने आक्रोश जताया.इसके पहले गोपालगंज में मीरगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज शहर में बीते दो अक्टूबर को अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो चुका है. पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में एक महिला की मौत हो गयी थी. इसके बाद जिलेभर के पटाखा फैक्ट्री की जांच कर कार्रवाई का निर्देश एसपी स्वर्ण प्रभात की ओर से दिया गया था, लेकिन कोई कारवाई नहीं हुई.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.