City Post Live
NEWS 24x7

झारखंड में होने वाला है ‘खेल’,कल्पना सोरेन बनेंगी सीएम?

महागठबंधन के विधायक दल की बैठक कल, बीजेपी नेता बाबू लाल मरांडी ने दी बड़ी चेतावनी.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : तीन जनवरी को झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में जेएमएम के सभी मंत्रियों, विधायकों के अलावा गठबंधन में शामिल कांग्रेस, आरजेडी और माले विधायकों को भी बुलाया गया है. बैठक मुख्यमंत्री आवास स्थित सभागार में बुधवार को शाम 4.30 बजे होगी. राजनीतिक हलकों में चर्चा कि इस बैठक में कल्पना सोरेन के नाम पर सहमति भी बन सकती है.

 

जेएमएम और गठबंधन में शामिल कांग्रेस-आरजेडी और माले विधायक की बैठक बुलाने के पहले मंगलवार को राज्य के महाधिवक्ता राजीव रंजन सीएम आवास पहुंचे. उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन से काफी देर तक चर्चा की. ईडी की कार्रवाई और उससे उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए तमाम संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया जा रहा हैं.इससे पहले जेएमएम विधायक सरफराज अहमद ने विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है. इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगा है  कि सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के हाथों में सत्ता सौंप सकते हैं.

 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने महाराष्ट्र हाईकोर्ट के एक निर्णय का हवाला देते हुए कहा कि जिस राज्य में विधानसभा चुनाव होने में एक साल का समय बाकी रह जाता है, ऐसी स्थिति में वहां कोई सीट खाली होने पर विधानसभा उपचुनाव नहीं कराया जा सकता. उन्होंने कहा कि गांडेय सीट खाली हुई है और वहां से सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाना चाहते हें, तो ऐसा संभव नहीं हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी को सीएम बनाना चाहते हैं, तो बड़ी गलती करेंगे. ऐसा संभव नहीं हो पाएगा,क्योंकि उनके विधायक बनने में कानूनी अड़चन है. बीजेपी इसे रोकने के लिए राज्यपाल से भी मुलाकात करेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.