City Post Live
NEWS 24x7

फिर चला KK Pathak का डंडा, प्राचार्यों का वेतन रुका.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : शिक्षा विभाग के अपर प्रमुख सचिव के.के. पाठक ने अपने आदेश का अनुपालन नहीं करने वाले करीब 100 अनुदानित संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के प्राचार्यों का वेतन बंद करने का आदेश दे दिया है. जिन प्राचार्यों का वेतन बंद किया गया है, वे कॉलेज के आंतरिक स्त्रोत की राशि से भी किसी प्रकार का भुगतान नहीं ले पाएंगे.यह कार्रवाई शिक्षा विभाग द्वारा बार-बार आदेश दिए जाने के बावजूद गूगल शीट को अपडेट नहीं करने पर की गई है. गूगल शीट अपडेट नहीं करने वाले गैरअनुदानित संबद्ध डिग्री कॉलेजों की मान्यता रद्द करने का आदेश भी विभाग ने दे दिया है.

नियंमों का पालन नहीं करने वाले प्रोफेशनल, वोकेशनल और बीएड पाठ्यक्रम संचालित करने वाले कॉलेजों की मान्यता छिनेगी. प्रतिदिन अपराह्न पांच बजे सभी अंगीभूत एवं संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ शैक्षणिक विषयों पर शिक्षा विभाग के विभिन्न अधिकारी विमर्श करते हैं और आवश्यक सूचनाओं का संग्रहण भी करते हैं. शिक्षा की गुणवत्ता के लिए प्रतिदिन गूगल शीट में सूचनाओं को अपडेट करने का निर्देश है. यह कार्य अक्टूबर से चल रहा है.

26 अक्टूबर से वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्राचार्यों को गूगल शीट अपडेट करने को कहा जा रहा है, लेकिन इसका अनुपालन संबंधित प्राचार्यों की ओर से नहीं किया जा रहा है. इसे गंभीरता से लेते हुए विभाग ने वेतन बंद करने की कार्रवाई की है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.