City Post Live
NEWS 24x7

समन पर समन लेकिन हाजिर नहीं हो CM हेमंत सोरेन.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  लैंड स्कैम मामले में झारखण्ड के  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी के सामने पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो रहे हैं. ईडी के द्वारा अबतक उन्हें 6 समन जारी किया जा चूका है लेकिन मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए. ईडी ने 14 अगस्त, 24 अगस्त, 9 सितंबर, 23 सितंबर और 4 अक्टूबर और 12 दिसंबर को समन भेज कर सीएम को पूछताछ के लिए बुलाया था

पूरा मामला रांची के बड़गाई अंचल स्थित 8.46 एकड़ जमीन को लेकर है जिसकी जांच ईडी द्वारा की जा रही है. इस सिलसिले में 13 अप्रैल को ईडी ने बड़गाई अंचल के तत्कालीन उप राजस्व निरीक्षक भानू प्रताप प्रसाद के ठिकाने पर छापेमारी की थी.  कई दस्तावेज बरामद किए गए थे, जिसमें रांची में जमीन से जुड़े मामले मे कई खुलासे हुए थे . ये भी जनकारी समाने आई थी कि सरकारी जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन की खरीद बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है. ये फर्जी दस्तावेज बनाने का सिंडिकेट कोलकाता से जुड़ा है. जिसके बाद इस मामले मे निलम्बित आईएएस छवि रंजन सहित कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इसकी जांच आगे भी बढ़ी और मुख्यमंत्री तक को समन किया गया.

मुख्यमंत्री ईडी दफ्तर जाएंगे या नहीं, इसे लेकर उन्होंने कहा कि ये सब कुछ ईडी के अगले स्टेप पर निर्भर करेगा. कानून के जानकारों के अनुसार  ईडी के पास कई ऑप्शन हैं लेकिन मुख्यमंत्री के द्वारा यह पूछा गया है कि उन्हें किस रूप मे बुलाया जा रहा है, वीटनेस के तौर पर या आरोपी के तौर पर, हो सकता है ईडी के द्वारा यह स्पष्ट किया जाए. इसके साथ ही ईडी कोर्ट के पास भी जा सकती है और समन की हिस्ट्री दिखाकर वारंट के लिए प्रे कर सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.