City Post Live
NEWS 24x7

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम से बदल जाएगी बिहार की सियासत.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : आज  3 दिसंबर को पांच राज्यों के आने वाले चुनाव परिणाम देश के साथ बिहार की सियासत को गहरे तौर पर प्रभावित कर सकता है.  कुछ महीने बाद ही लोक सभा चुनाव होने वाला है ऐसे में इन परिणामों से राजनीतिक उथल-पुथल की संभावना बढ़ सकती है. EXIT POLL के रुझानों ने फिलहाल असमंजस की स्थिति बना रखी है . मुकाबला नजदीकी दिखाया जा रहा है. परिणाम अगर बीजेपी के पक्ष में गया तो बिहार में महागठबंधन को झटका लगने की संभावना बढ़ सकती है.  अगर कांग्रेस बेहतर प्रदर्शन करती है तो बिहार में महागठबंधन के साथ इंडिया गठबंधन में घमाशान शुरू हो सकता है.

दरअसल, बिहार ही वो राज्य है जहां से महागठबंधन की पहल पर ही  INDIA गठबंधन की नींव पड़ी थी और नीतीश कुमार मुख्य भूमिका में आ गए थे. लेकिन, परिस्थितियां ऐसी बनीं कि नीतीश कुमार मुख्य भूमिका से किनारे लगते चले गए. इंडिया गठबंधन की कोई बैठक और रैली नहीं होने को लेकर कांग्रेस के रवैये पर नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर नाराजगी भी जाहिर की थी. अब जब पांच राज्यों का चुनाव परिणाम आ रहे हैं जिसे लेकर कांग्रेस की उम्मीद भी बढ़ी हुई है.

राज्यों के चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद फिर से इंडिया गठबंधन की रणनीति रफ्तार पकड़ेगी. कांग्रेस नेताओं का दावा है कि मुस्लिम वोट का देश में जो रुझान है वो कांग्रेस की तरफ देखने लगा है. जो पार्टियां ये मान कर चल रही हैं कि मुस्लिम वोट पर उन्हीं का हक है उन्हें शायद कर्नाटक और तेलंगाना की तस्वीर देखनी चाहिए, जहां मुस्लिमों का बड़ा वोट कांग्रेस के तरफ शिफ्ट कर गया.कांग्रेस के नेता सदन शकील खान  के अनुसार  पांच राज्यों का चुनाव परिणाम का असर बिहार पर भी पड़ेगा. जो पार्टियां ये मान कर चल रही हैं कि मुस्लिम वोट पर उन्हीं का हक है उन्हें शायद कर्नाटक और तेलंगाना की तस्वीर देखनी चाहिए, जहां मुस्लिमों का बड़ा वोट कांग्रेस के तरफ शिफ्ट कर गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.