City Post Live
NEWS 24x7

पटना में पार्कों में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस.

मॉर्निंग वॉक के वक्त छिनतई पर लगाम की कोशिश, 3 माह में हुई 63 वारदातें, दहशत में हैं लोग.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :पहले की तुलना में अब राजधानी पटना में पार्कों की स्थिति बहुत बेहतर हो गई है.लेकिन इन पार्कों में टहलनेवाले लोग मोबाइल-चेन स्नैचिंग और छिनतई से परेशान हैं.हाल के दिनों में पार्कों में मॉर्निंग वॉक करनेवालों से मोबाइल, चैन स्नैचिंग की घटनाएं आम हो गई हैं. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस की एक विशेष टीम गठित कर दी है.एसएसपी ने कहा कि अपराधियों पर नकेल कसने की कार्रवाई शुरू कर दी गी है.इस गिरोह में शामिल कई अपराधियों को जेल भेंज गया है.उनके पास से छिने गए कई सोने की चैन को भी बरामद किया गया है.

सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक वाले स्थल, पार्क और पार्कों के आसपास मौजूद संवेदनशील स्थलों पर अलग से एक टीम की तैनाती की गई है. इस टीम को यह ज़िम्मेवारी दी गई है कि पार्को और संवेदनशील स्थलों के आसपास सुबह-सुबह पेट्रोलिंग कर ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने का काम करें. पार्क के आसपास सादी वर्दी में भी जवानों की प्रतिनियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं.एसएससी के अनुसार जब तक राजधानी पटना के पार्क को और उसके आसपास छिनतई करने वाले गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी नहीं हो पाती, तब तक 100% तक इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाना मुश्किल होगा.

पटना के सभी थाना के थानाध्यक्षों को आगाह किया गया है कि उनके इलाके में छिनतई करने वाले गिरोह के अपराधियों को चिह्नित कर जल्द से जल्द वैसे अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू करें.अब ये देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस किस हदतक इस तरह की वारदातों पर लगाम लगा पाती है.मोबाइल और चेन स्नैचिंग की वारदातों पर रोक लग जाने से लोगों का कॉन्फिडेंस बढेगा और महिलायें-छात्राएं सुरक्षित मह्सुश करेगीं तब सुशासन के दावे में दम नजर आएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.