City Post Live
NEWS 24x7

सासाराम में रात भर होता रहा बवाल, धारा 144 लागू, इंटरनेट बैन.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : सासाराम (Sasaram Violence) में पिछले 24 घंटे से दो पक्षों के बीच बवाल जारी है. शुक्रवार रात भी अलग-अलग इलाकों में हंगामा और पत्थरबाजी की गई.खबर के अनुसार सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो पक्षों में तनाव हो गया, जिसके बाद शहर के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा (Sasaram Riot) और दो समुदायों के बीच पथराव और आगजनी के बाद इंटरनेट (Internet Banned) को अगले आदेश तक इलाके में बंद कर दिया गया है. वहीं पूरे रोहतास जिले में धारा 144 (Section- 144 Imposed) लागू कर दिया गया है.

 

सासाराम के सहजलाल, बस्ती मोर, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी समेत अन्य इलाकों में रात भर बवाल होता रहा. इन इलाकों में उपद्रवी रात भर एक दूसरे पर पत्थरबाजी और हमला करते रहे. आलम यह रहा कि सोना पट्टी इलाके में आभूषण दुकानों के शटर तक को तोड़ने की कोशिश की गयी. कुछ घरों को आग में आग लगा दी गयी. बताया जा रहा है कि जिन इलाकों में बवाल हुआ वे सभी इलाके मिड टाउन वाले हैं, जहां घनी आबादी रहती है. ऐसे में लगातार हो रही हिंसा से लोगों के अंदर दहशत का माहौल कायम है.

 

सासाराम में बिगड़ी स्थिति को देखते हुये नजदीकी जिला औरंगाबाद से स्पेशल पुलिस फोर्स बुलाई गयी है. वहीं रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार तथा एसपी विनीत कुमार दल बल के साथ अलग-अलग इलाकों में कैंप कर रहे हैं. फिलहाल इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस हिंसा में कई पुलिसकर्मी, पत्रकार एवं स्थानीय लोगों को काफी चोट लगी है. कुछ लोगों को सासाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि सासाराम के एसडीओ मनोज कुमार का बॉडीगार्ड सीमांत कुमार मंडल का सिर फट गया. उन्हें सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है.

गुरुवार की रात जब रामनवमी के जुलूस समाप्त हो गई और देर रात जुलूस में शामिल लोग अपने-अपने इलाके मोहल्ले में लौटने लगे. उसी दौरान कई मोहल्लों में दो समुदाय के बीच झड़प एवं तनाव की खबरें आने लगी थी. सुबह तक मामला शांत हो गया था. लेकिन शुक्रवार के दोपहर होते-होते पूरे शहर में तनाव व्याप्त हो गया. देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए. बता दें, सासाराम के अलावा बिहार नालंदा जिले में भी हिंसा हुई. नालंदा में 2 दिनों के इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी और धारा 144 लागू कर दिया गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.