City Post Live
NEWS 24x7

गंगा दशहरा पर पटना के घाटों पर उमड़ा आस्था का जन-सैलाब.

गंगा दशहरा के अवसर पर गंगा में स्नान ध्यान करके दान पुण्य करने से मिलती है पापों से मुक्ति .

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव:आज गंगा दशहरा है.आज के दिन गंगा स्नान का बड़ा महातम है.गंगा दशहरा पर आज मंगलवार को पटना के गंगा  घाटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है. गंगा में स्नान करने लाखों लोग पहुंचे हुए हैं.गंगा घाटों पर आज सुबह सुबह हजारों श्रद्धालुओं ने  डुबकी लगाई. ऐसी मान्यता है कि गंगा दशहरा के अवसर पर जो लोग गंगा में स्नान ध्यान करके दान पुण्य करते हैं, उनको पापों से मुक्ति मिलती है और मोक्ष की प्राप्ति होती है.

 

गंगा दशहरा के अवसर पर पटना के भद्र घाट, दीघा घाट, कंगना घाट सहित कई घाटों पर मंगलवार को सुबह से ही गंगा में स्नान करने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. गंगा स्नान करने आए महिला, पुरुषों ने बताया कि आज मंगलवार है और गंगा दशहरा का सबसे शुद्ध और पवित्र दिन है.आज के दिन गंगा स्नान करने से उनके पापों का निवारण होता है. महिलाओं में ऐसी मान्यता है कि आज के दिन गंगा स्नान करने और गरीबों को दान पुण्य करने, ब्राह्मण को दान पुण्य करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है.

 

गंगा दशहरा की मान्यता इतिहास के पन्नों में भी अंकित है. पर्व को लेकर पटना के घाटों पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे. कई घाटों पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गोताखोरों के अलावा एसडीआरएफ टीम को भी लगाया गया था। एसडीआरएफ टीम के प्रभारी अशोक कुमार यादव ने बताया कि उनकी टीम के सभी सदस्य गंगा दशहरा के अवसर पर नदी में बोट के साथ सुरक्षा को लेकर काफी सजग हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.