City Post Live
NEWS 24x7

महंगा हुआ सावन में बाबा विश्वनाथ का दर्शन.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : यदि आप सावन महीने में काशी विश्वनाथ मंदिर का दर्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. 4 जुलाई से शुरू हो रहे हैं श्रावण मास को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. सावन के महीने में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए करोड़ों श्रद्धालु बनारस आते हैं. ऐसे में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रशासन लगातार नियमों में बदलाव करता रहता है. हर वर्ष की तरह इस बार भी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रशासन ने सुगम दर्शन के साथ साथ अन्य प्रकार के पूजन के लिए ली जाने वाली राशि में वृद्धि की है.

शुल्क बढ़ाने में पीछे मंदिर प्रशासन के अपने तर्क है,सुगम दर्शन के साथ मंगला आरती की दरों में इस बार करीब पचास फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. आम दिनों में सुगम दर्शन के लिए 500 लगते थे जिसे सावन के महीने के लिए 750 कर दिया गया है. मंगला आरती के लिए आम दिनों में 1000 की जगह अब सावन में 2000 चुकाने पड़ेंगे.

मंदिर प्रशासन के सीईओ सुनील वर्मा ने बताया कि बीते बरस सावन में तकरीबन डेढ़ करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु काशी विश्वनाथ मंदिर आए थे. इस बार भी सावन में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे. इतनी बड़ी संख्या को व्यवस्थित करने के लिए बहुत सारे संसाधनों का इस्तेमाल एक समय पर करना पड़ता है इसलिए पेड सर्विसेज में सावन मास में किराया बढ़ाया गया है. सावन खत्‍म होने के बाद सामान्य दिनों की तरह ही दर्शन का शुल्क लगेगा. साथ ही बाबा विश्वनाथ का पूरे श्रवण मास में दस श्रृंगार भी होगा. लेकिन श्रद्धालुओं के लिए इस बार बाबा दर्शन महंगा हो गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.