City Post Live
NEWS 24x7

मुनाफा कमाने का झांसा देकर हो रही ठगी.

वीडियो लाइक कर पैसा बनाने के चक्कर में दो लोगों ने गंवा दिए 62 लाख, जांच में जुटी पुलिस.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : अगर आपने वाट्सएप पर अनजान व्यक्ति के  यू-ट्यूब पर वीडियो को लाइक किया तो आपके साथ बड़ा धोखा हो सकता है. लाइक कर रुपये कमाने के चक्कर में कई लोग अबतक लूट चुके हैं. इस तरह के गिरोह के जाल में फंसकर दो लोगों ने 62 लाख 87 हजार रुपये गंवा दिया है.पीड़ितों की शिकायत पर साइबर थाने की पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है. 18 नवंबर को फुलवारीशरीफ निवासी एक युवक के वाट्सएप पर अंजान नंबर से मैसेज आया कि यू-ट्यूब पर वीडियो लाइक कीजिए तो एक लाइक पर 150 रुपये मिलेंगे.ठगों ने यूपीआई नंबर भी मांगा, जिसे उन्होंने दे दिया. फिर उन्हें वाट्सएप पर टेलीग्राम आइडी दिया गया. बोला गया कि यहां टास्क मिलेगा. उसे पूरा करने पर आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं.

 उन्हें बताया गया कि टास्क पूरा करने पर पूरा पैसा मिल जाएगा.इस बीच ठगों ने उनसे अलग अलग खातों में 59 लाख 40 हजार रुपये ले लिया था.जब टास्क पूरा हो गया तब पैसे देने को कहा गया, जिसपर ठगों ने चार लाख रुपये दोबारा मांगने लगे. इसके बाद उन्हें लगा कि वह ठगी के शिकार हो गए हैं.इसी तरह मैनपुरा निवासी युवक के मोबाइल पर कॉल आया और उन्हें ऑनलाइन नौकरी का ऑफर दिया गया.

 

उन्हें एक लिंक भेजा गया। लिंक पर क्लिक करने के बाद उन्हें एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के ग्रुप से जोड़ा गया. पहले इस ग्रुप में कुछ कार्य मिला. उसे उन्होंने पूरा किया. बाद में दूसरे लिंक से जोड़ा गया.उसके माध्यम से एक वेबसाइट पर जाने का कहा गया. वहां पर पांच हजार रुपये निवेश करने के लिए बोला गया और 30 प्रतिशत लाभ का वादा किया गया. इसके बाद उन्होंने तीन बार में 3 लाख 47 हजार जमा कर दिया.फिर कहा गया कि आपने गलत तरीके से रुपये निवेश कर दिया है. अगर रुपये पाना चाहते है तो आपको 4 लाख 99 हजार रुपये और निवेश करना होगा. इसके बाद उन्हें लगा कि उनके साथ ठगी हो गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.