City Post Live
NEWS 24x7

नामचीन कम्पनी Avon की कस्टमर के साथ धोखा.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : Avon फिटनेस इक्विपमेंट जो की Avon साइकिल के निर्माता भी है, इन्होंने की कस्टमर के साथ धोखाधड़ी इनके खिलाफ उपभोक्ता शिकायत क्रमांक 663/23 के द्वारा शिकायत की गई हैं. मध्य प्रदेश इंदौर में द्रोणाचार्य द जिम की डायरेक्टर सारिका प्रजापति द्वारा रिपोर्ट की गई है, उनका कहना है कि जो मशीन ऑर्डर की गई थी उसके स्थान पर निम्न स्तरीय एवं तकनीकी रूप से घटिया क्वालिटी की मशीन थमा दी गई है, जिसकी पुष्टि इन्ही के द्वारा भेजे गए टेक्नीशियन एवम इंजीनियर्स द्वारा भी स्वीकार की गई है  कि मशीनों के निर्माण मैं त्रुटिया हैं जो हमारे द्वारा ठीक या सही नहीं की जा सकती.

 

इस तरह की मशीन इस्तेमाल से विभिन्न प्रकार की शातिया हो रही है लोअर बैक पेन, स्लिप डिस्क, नी पैन और ज्वाइंट पेन एलबो पेन में बहुतायत मैं शिकायत जिम प्रबंधन के पास आ रही हैं। जिसकी सूचना सारिका प्रजापति द्वारा” Avon fitness” के उच्च अधिकारियों को कई बार मेल के मैसेज,कॉल के द्वारा कई बार सूचित किया जा चुका हैं लेकिन जो पीड़िता की शिकायतों को अनसुना कर देते हैं जिसके कारण द्रोणाचार्य जिम प्रबंधक को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है. कई बार शिकायत करने के बावजूद वहां के प्रबंधक को मेल्स व्हाट्सएप कॉल्स के द्वारा कई बार सूचित किया जाने के बावजूद भी इनके द्वारा किसी भी फ्रॉड की कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है शिकायत को अब अनसुना किया जा रहा है.

 

मजबूर होकर मुझे कानून की शरण में जाना पड़ रहा है इनके द्वारा धोखे से इंपोर्ट मशीन बता कर लोकल मशीन थमा दी गई है सारिका प्रजापति जी का कहना है, कि मैने अपनी जीवन भर की पूंजी और कई जगह से लोन लेकर यह कार्य शुरू किया था. जिससे अपने जीवन व्यापन कर सकूं लेकिन इसके विपरीत आर्थिक हानि का सामना करना पड़ रहा है लोगों द्वारा हमें शिकायत करने पर रोज विवादों की स्थिति बन जाती है और इसकी शिकायत कंपनी को बताने पर उनके द्वारा टेक्नीशियन भेजे गए जिन्होंने स्वयं स्वीकार किया कि इसका निर्माण में ही त्रुटि है जो सुधारने योग्य नहीं है.

 

लोगों द्वारा डायरेक्टर सारिका जी से हर-जाने की बात भी हो रही है। सारिका जी ने स्वयं लुधियाना जाकर मशीनों का प्रशिक्षण किया था और उनसे 10 बार यह भी कहा था कि हमें इंपॉर्टेंट मशीन ही चाहिए वहां पुष्टि करने के बाद ही पैसे दिए गए लेकिन जब इंदौर के द्रोणाचार्य द जिम में मशीनें मिली तो वहां मशीन निम्न स्तरीय घटिया क्वालिटी की निकली , और कोई इसका निराकरण नहीं निकाला और एक मशीन बदलने के बाद भी निम्न स्तर की मशीन दी गई, जिससे उन्हें लग रहा है कि इतनी बड़ी कंपनी द्वारा इतना बड़ा धोखा किया गया। जिसकी उम्मीद “Avon fitness” एवम “Avon cycle” ke निर्माताओं से नही की जा सकती.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.