City Post Live
NEWS 24x7

दानापुर-बिहटा के बीच एलिवेटेड रोड के साथ चार लेन का सर्विस रोड.

एजेंसी चयनित, अब होगा निर्माण:

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दानापुर और बिहटा के बीच बनने वाले 25 किमी लंबे एलिवेटेड रोड के साथ चार लेन का सर्विस रोड बनाने के लिए एजेंसी का चयन हो चूका है. एलिवेटेड रोड पर बीच में चढ़ने या उतरने की सुविधा नहीं होगी. दानापुर और बिहटा के बीच के इलाके में आने-जाने वाले लोगों को सर्विस लेन से जाना होगा. एलिवेटेड रोड चार लेन का होगा. दो लेन आने और दो लेन जाने के लिए बनेगी. इससे लोग 25 किमी का सफर 20 मिनट में तय कर सकेंगे. वर्तमान में दानापुर से बिहटा जाने में एक घंटे का समय लगता है.

इस रोड के निर्माण के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एजेंसी का चयन कर लिया है. जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा. जिला प्रशासन ने एलिवेटेड रोड के लिए जमीन देने वाले किसानों के बीच मुआवजा भुगतान तेज कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक, अबतक करीब 10 एकड़ जमीन के किसानों के बीच मुआवजे का भुगतान किया गया है.इस परियोजना के लिए कुल 64.15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होना है. इसमें करीब 10 एकड़ दानापुर स्टेशन के पास रेलवे की है. 10 एकड़ जमीन गैरमजरुआ यानी सरकारी है. शेष 45 एकड़ जमीन का मुआवजा भुगतान करना है. इसके लिए करीब 765 किसानों और वर्तमान जमीन मालिकों को नोटिस जारी किया गया है.

एलिवेटेड रोड बनने वाली जमीन पर 300 से अधिक स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण चिह्नित किए गए हैं. इसको हटाने का काम अगले सप्ताह से शुरू होगा. एलिवेटेड रोड के लिए चिह्नित जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए संबंधित लोगों को दोबारा नोटिस दिया गया है. अगले सप्ताह से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी.एलिवेटेड रोड दानापुर स्टेशन से बिहटा चौराहा के पश्चिम तक जाएगा। इसपर चढ़ने-उतने की चार जगह पर सुविधा होगी. दानापुर स्टेशन के पूरब और उत्तर, बिहटा चौराहा के पश्चिम और बिहटा एयरपोर्ट को कनेक्टिविटी मिलेगी. बिहटा गोलंबर सह चौराहे पर वर्तमान समय की तरह गाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा. एलिवेटेड रोड बनाने के लिए 30 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.