City Post Live
NEWS 24x7

विदेशों से लोग बिहार में दर्ज करवा रहे शिकायत.

गोपालगंज पुलिस को विदेशों से आ रहे कॉल, दुबई और अबूधाबी से भी लोगों ने की शिकायत.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गोपालगंज जिले के पुलिस कप्तान ने विदेशों में रह रहे  जिले के  लोगों की मदद के लिए अनोखी पहल की शुरुवात की है.एसपी साहेब  विदेश में बैठे लोगों की समस्याओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुन रहे हैं.विदेशों में रह लोगों की  ऑनलाइन शिकायतें दर्ज हो रही है. एसपी स्वर्ण प्रभात खुद जनसुनवाई कर रहें हैं. लोगों की शिकायतों का त्वरित गति से निष्पादन के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं.

 

इस अनोखी पहल की शुरुआत के पहले दिन ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनसुनवाई में शामिल होने के लिए 10 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें नौ लोग ही जुड़ पाए. छह लोगों ने अपनी बातें रखी. एक व्यक्ति अबू धाबी और दो व्यक्ति दुबई से जुड़े हुए थें.गोपालगंज पुलिस कार्यालय से जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार दुबई से जुड़े उचकागांव थाना क्षेत्र के अजय यादव ने हत्याकांड के मामले में गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत की. जादोपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले पंकज कुमार ने विदेश भेजने के नाम पर 85 हजार फर्जी टिकट देकर ठगी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करायी. वहीं, अबू धाबी में काम कर रहे थावे थाना क्षेत्र के नसीम अख्तर ने ईपीएफओ से संबंधित मामला दर्ज कराया. एसपी ने तीनों की समस्याओं सुनने के बाद संबंधित थानाध्यक्षों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. साथ ही कार्रवाई के बाद रिपोर्ट को पीड़ित को सूचना देने की बात कही गई है.

 

मुंबई से नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले मनीष कुमार ने जमीन विवाद से संबंधित शिकायत दर्ज कराई. नोएडा से थावे थाना क्षेत्र के रहने वाले पंकज ओझा ने पट्टीदार द्वारा जमीन विवाद से संबंधित शिकायत दर्ज कराई. नगर थाना क्षेत्र के कररिया के रहने वाले कुंदन सिंह ने चार लाख के धोखाधड़ी से संबंधित शिकायत दर्ज कराई. एसपी ने इन सभी मामलों पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है.

 

एसपी स्वर्ण प्रभात में बताया कि पूरे बिहार में पायलट प्रोजेक्ट के तहत पांच जिलों को शामिल किया गया है. गोपालगंज में आज पहला दिन था जब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए  विदेशों से लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज करायी. इसके पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न थाना क्षेत्र से लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस ने शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए निष्पादन भी किया था. फेसबुक के जरिए भी एसपी स्वर्ण प्रभात लोगों की समस्या सुन रहें हैं. पुलिस केस पहल से आम लोगों में विश्वास बढ़ा है और पुलिस केस कार्य की हर तरफ सराहना भी हो रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.