City Post Live
NEWS 24x7

I.N.D.I.A की बैठक से पहले PM पद को लेकर दावेदारी तेज.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों के महागठबंधन आईएनडीआईए की तीसरी बैठक आज 31 अगस्त से शुरू हो चुकी है.यह बैठक 1 सितंबर तक जारी रहेगी. इस बैठक से पहले अलग-अलग दलों के नेताओं ने अपने-अपने हिसाब से प्रधानमंत्री पद को लेकर दावेदारी शुरू कर दी है.CPI महासचिव डी राजा ने बैठक से पहले कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन का प्राथमिक उद्देश्य देश को बचाने, संविधान, लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता संघवाद को बचाने के लिए सामूहिक रूप से लड़ना और भाजपा को हराना है.

I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक से पहले तेजस्वी यादव  ने कहा कि हम (विपक्षी दल) सांप्रदायिक ताकतों से लड़ने के लिए एक साथ आए हैं. देश की जनता चाहती थी कि हम इस गठबंधन को बनाने का काम करें…हर कोई जानता है कि पीएम चुनने की प्रक्रिया क्या होती है. सांसद अपना नेता चुनेंगे. (I.N.D.I.A के पीएम) पीएम मोदी से अधिक ईमानदार होंगे और लोगों के प्रति वफादार होंगे.कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हमारे बीच कोई गतिरोध नहीं है… हम (आईएनडीआईए) एक बड़े लक्ष्य के साथ एकजुट हुए हैं और एक बड़ी चीज हासिल करना चाहते हैं और वह है भारत को एकजुट रखना… कुछ चीजें चुनाव के बाद तय की जाएंगी.

लेकिन कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने आईएनडीआईए की बैठक से पहले कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें… जीत दर्ज करने के बाद, सभी नेता (विपक्ष के) प्रधानमंत्री का फैसला करेंगे.I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने यह भी कहा कि भारत की राजनीति बदल रही है. विपक्षी दल अब एकजुट हो गए हैं और वे इतने शक्तिशाली हैं कि वे भाजपा सरकार को हटा देंगे. मुंबई बैठक में एजेंडा तय होगा और समन्वय समिति की भी घोषणा होगी.

महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने पार्टियों के सीट बंटवारे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य इस तानाशाही को खत्म करना है…यह फैसला (सीटों के बंटवारे पर) अलग-अलग राज्यों में पार्टियों की योग्यता के अनुसार लिया जाएगा.इंडिया की आगामी बैठकों में इस पर चर्चा की जाएगी.AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल PM बनने की दौड़ में नहीं हैं. AAP ने आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल होने का फैसला देश के हित के लिए है… क्या भाजपा में पीएम मोदी के अलावा कोई ऐसा चेहरा है.क्या भाजपा में कोई है जो कह सके कि हम चाहते हैं कि नितिन गडकरी, योगी आदित्यनाथ या चिराग पासवान की पार्टी या NDA के किसी अन्य घटक दल से कोई प्रधानमंत्री बने… इनके यहां तो ऐसी इच्छा भी जाहिर नहीं कर सकते.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.