City Post Live
NEWS 24x7

केंद्र सरकार को बिहार सरकार मंत्री की चुनौती .

संजय झा बोले-आंकड़ों पर नहीं भरोसा तो केंद्र करा ले गिनती, पहले AIMS के लिए दिलाएं NOC.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :जातीय जनगणना को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने केंद्र सरकार को अपने स्तर पर फिर से जातीय जनगणना कराने की चुनौती दे दी है.उन्होंने शुक्रवार को कहा कि भाजपा को अगर राज्य सरकार द्वारा कराए गए जाति आधारित गणना के आंकड़े पर यकीन नहीं है तो केंद्र सरकार जनगणना के माध्यम से तमाम जातियों की गिनती करवा ले.र भाजपा का संदेह भी दूर हो जाएगा.

 

पिछले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार की ओर से कराई गई जातिगत गणना से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हम किसी राज्य सरकार को नीति बनाने या काम करने से नहीं रोक सकते. सिर्फ उसकी समीक्षा कर सकते हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई जनवरी 2024 में होगी.

 

जल संसाधन मंत्री ने दरभंगा एम्स मामले में पुन: यह दोहराया कि इस परियोजना को लेकर भाजपा के जितने भी नेतागण धरना प्रदर्शन  कर रहे हैं वे केंद्र सरकार से शोभन में एम्स निर्माण का एनओसी दिलवाएं. इसके मिलते ही वहां काम आरंभ हो जाएगा.राज्य सरकार ने शोभन में एम्स के लिए 151.17 एकड़ जमीन मुफ्त मुहैया करायी गयी. इसके साथ ही मिट्टी भराई के लिए 309 करोड़ रुपए की मंजूरी भी राज्य कैबिनेट ने दी. पर केंद्रीय टीम ने उक्त जमीन को अनुपयुक्त करार दे दिया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.