City Post Live
NEWS 24x7

चंपई सोरेन आज लेगें सीएम पद की शपथ..

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  24 घंटे के हाई-विल्तेज राजनीतिक ड्रामा के बाद आखिरकार  झारखंड राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने जेएमएम नेता चंपई सोरेन को  गुरुवार की  देर रात आमंत्रित किया. चपंई सोरेन के साथ विधायक आलमगीर आलम भी राजभवन पहुंचे.राज्यपाल से मिलने के बाद दोनों ने बताया कि आज शपथ समारोह होगा.राज्यपाल ने शपथ समारोह का समय हमें खुद तय करने के लिए बोला है.चंपई सोरेन शुक्रवार दोपहर 12 बजे शपथ ले सकते हैं. अलमगीर के अनुसार राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को  10 दिन के अंदर बहुमत साबित करने को कहा है.उन्होंने कहा कि उन्हें दस दिन का समय नहीं चाहिए.वो जल्द से जल्द विश्वास मत पर वोटिंग चाहते हैं.

राज्यपाल की तरफ से सरकार के गठन को लेकर कोई निर्देश नहीं मिलने से JMM और CONG नेताओं की चिंता बढती जा रही थी.उन्हें तोड़फोड़ का डर सता रहा था.एहतियात के तौर पर देर रात तक  जेएमएम गठबंधन के नेता  अपने विधायकों को दो निजी विमानों से दूसरी जगह ले जाने की कोशिश करते रहे.लेकिन मौसम खराब होने के चलते विमान उड़ान नहीं भर सके. गठबंधन के कुछ विधायकों के अनुसार, उन्हें दो निजी विमानों से हैदराबाद ले जाने की योजना थी, जिनमें एक में 12 सीट और दूसरे में 37 सीट है. हालांकि, विधायकों को हैदराबाद ले जाने की योजना रद्द करनी पड़ी, क्योंकि इसके लिए किराये पर लिये गए निजी विमान हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण उड़ान नहीं भर सके. हवाई अड्डे पर करीब दो घंटे प्रतीक्षा करने के बाद विधायक सर्किट हाउस लौट गए, जहां वे ठहरे हुए हैं.

रांची हाईकोर्ट के बाद अब हेमंत सोरेन सुप्रीम कोर्ट पहुँच चुके हैं.  सुप्रीम कोर्ट ने ईड द्वारा की गई गिरफ्तारी के खिलाफ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई के लिए तीन न्यायाधीशों की एक विशेष पीठ का गठन किया है.हेमंत सोरेन के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया है कि ईडी ने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का गलत समय बताया है.उन्हें शाम बजे बजे ही गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन गिरफ्तारी का समय रात 10 बजे दिखाया गया है.उन्होंने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी की प्रक्रिया पर चिंता जताई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.