City Post Live
NEWS 24x7

तीन राज्यों के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी.

मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा से कमल नाथ,सीएम भूपेश बघेल होंगे पाटन सीट से पार्टी उम्मीदवार .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव  : नवरात्र के पहले दिन  कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा से कमल नाथ को चुनाव मैदान में उतारा है. छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल पाटन से चुनाव लड़ेंगे.उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर से चुनाव मैदान में उतरेंगे. तेलंगाना में पार्टी ने सांसद और प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को कोडंगल से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. मध्यप्रदेश से कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. छत्तीसगढ़ में पहली लिस्ट में 30 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई. तेलंगाना से 55 उम्मीदवारों के नामों की फाइनल लिस्ट जारी हुई.

मध्यप्रदेश में पार्टी ने कमलनाथ को छिंदवाड़ा से चुनाव मैदान में उतारा है. छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. पार्टी ने जीतू पटवारी को भी टिकट दिया है. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह को राघोगढ़ से टिकट दिया गया है.नेता प्रतिपक्ष और मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह भिंड की लहार सीट से चुनावी समर में होंगे. इंदौर विधानसभा 1 से कैलाश विजयवर्गीय के सामने संजय शुक्ला को मैदान में उतारा गया है. संजय इस सीट से निवर्तमान विधायक हैं. मलहरा सीट से साध्वी राम सिया भारती को टिकट दिया गया है. यहां से भाजपा ने प्रद्युम्न सिंह लोधी को मैदान में उतारा है. 2018 में लोधी कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे. 2020 में वे भाजपा में शामिल हो गए थे. इसके बाद उन्होंने उपचुनाव में जीत हासिल की थी. मलहरा सीट से उमा भारती भी विधायक रह चुकी हैं.

 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. पहली सूची में सीएम भूपेश बघेल पाटन सीट से पार्टी उम्मीदवार होंगे. डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट मिला है. ताम्रध्वज साहू दुर्ग ग्रामीण सीट से उम्मीदवार हैं. बस्तर से लखेश्वर बघेल को पार्टी ने मैदान में उतारा है. राजनंदगांव से गिरिश देवांगन को टिकट दिया गया है. छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभा सीट के लिए दो चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को और 17 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. 3 दिसंबर को मतों की गिनती होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.