City Post Live
NEWS 24x7

खरगे ने दिया नीतीश को नया नाम-गया कुमार.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर औरंगाबाद के गांधी मैदान में राहुल गांधी के साथ जनसभा का मंच साझा करने पहुंचे खरगे के निशाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहे.उन्होंने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कुछ खरी-खरी सुना दी. खरगे ने कहा कि आया राम-गया राम की जगह अब आया कुमार-गया कुमार हो चुका है. नीतीश अब उस भाजपा की गोद में जा गिरे हैं, जिसके साथ मरते दम तक नहीं जाने की वे सौगंध लिए हुए थे. वे बिहार के विकास के लिए नहीं, बल्कि अपने बचाव के लिए भाजपा के साथ गए हैं.

उन्होंने  मोदी पर भी निशाना साधा.उन्होंने कहा कि मोदी ने तो 2015 के चुनाव में ही बिहार को 1.15 लाख करोड़ देने का वादा किया था. मिला क्या! संप्रग सरकार में बिहार को दो लाख करोड़ रुपये दिए गए थे. कुर्सी से उठते समय भी खरगे को दूसरे के सहारे की आवश्यकता पड़ी. उत्साहित भीड़ से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस यहां बाजी मारेगी, इसके आसार दिख रहे हैं. उसके बाद एक-दो शेर के बहाने उन्होंने पूरी गजल ही कह दी. प्रधानमंत्री को गरीबों का लुटेरा और झूठा तक बता दिया.

खरगे ने कहा कि गरीबों को चूसने वाली उसी मोदी के साथ आज नीतीश फिर हो गए हैं. सच्चाई के रास्ते पर एकमात्र राहुल चल रहे. राहुल को सामाजिक-आर्थिक न्याय का योद्धा बताते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो सभी वर्गों को न्याय मिलेगा. गरीब-मजबूर, युवा-किसान, सबका ध्यान रखा जाएगा. जातिगत गणना होगी और किए गए वादे पूरे होंगे. मोदी की तरह झूठ-फरेब नहीं होगा. क्षोभ-जनित आक्रोश में खरगे ने कहा कि आज किसानों की औसत आय प्रतिदिन मात्र 16 रुपये है. आंदोलन कर रहे किसानों पर दिल्ली में अन्याय हो रहा. वे न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी मांग रहे और केंद्र सरकार उनकी आवाज दबा रही. कांग्रेस किसानों के साथ है.

खरगे ने  कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार  ने 10 लाख नौकरी देने का किया था. नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हुई तो नीतीश कुमार नाराज होकर चलते बने. नीतीश ने छल-छद्म से बहुमत सिद्ध किया है. कांग्रेस के विधायक टूटने-झुकने वाले नहीं. पिछले दस वर्षों में नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के पांच सौ विधायकों को खरीदा है. इससे अंदेशा है कि मोदी 2024 में आखिरी चुनाव करा रहे. उसके बाद लोकसभा का चुनाव शायद ही हो. इस सरकार ने तो देश पर 185 करोड़ का कर्ज लाद दिया है, जो संप्रग सरकार में मात्र 55 लाख करोड़ था. भाजपा बातें तो बड़ी करती है, लेकिन बिहार को विकास के मामले में पीछे छोड़ रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.