City Post Live
NEWS 24x7

मायावती पर बोले लालू , हमने उन्हें बुलाया ही नहीं.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : I.N.D.I.A गठबंधन में नीतीश और खड़गे में से कन्विनर कौन बनेगा? इस सवाल के जवाब में लालू यादव ने कहा कि ये कल की बैठक में तय हो जाएगा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होने पर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा – हमने उन्हें बुलाया ही नहीं है.लालू बुधवार को मुंबई के अस्पताल में चेपअप के लिए पहुंचे वहां उन्होंने पत्रकारों से बात की. लालू ने कहा कि 2024 में I.N.D.I.A गठबंधन की सरकार बनेगी। I.N.D.I.A गठबंधन का एजेंडा आने वाले समय के लिए तैयारी करना होगा. चुनाव नजदीक आ रहे हैं. अगर उम्मीदवार तय करने हैं तो हमें साथ बैठना होगा.

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने I.N.D.I.A गठबंधन का कन्वीनर बनने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा- मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता, ये बात मैं आपको बार-बार कहता आया हूं. मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ सोमवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बयान दिया था.विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी. इस बैठक में गठबंधन के संयोजक की घोषणा होनी है. शुरुआत से ही इस बात की चर्चा है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जाएगा.

 

मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की तीसरी बैठक में 26 दलों के लगभग 80 नेताओं के शामिल होने की संभावना है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि उनकी पार्टी 5 राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. गठबंधन की मुंबई बैठक से एक दिन पहले इस ऐलान से साफ हो गया है कि बसपा विपक्षी गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी.मायावती के इस फैसले पर लालू यादव  कहा कि हमने मायावती को इंडिया गठबंधन में शामिल होने का न्योता नहीं दिया है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती के फैसले जब राजद सुप्रीमो से पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कहां हम लोग बुलाए हैं…”

 

31 अगस्त को मुंबई में I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक होने वाली है. इससे पहले RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपना हेल्थ चेक अप करवाया है. बुधवार को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉ. रामाकांत पांडा से आरजेडी सुप्रीमो के हार्ट की जांच की। जांच के दौरान सब कुछ सही पाया गया है. डॉ. ने आरजेडी सुप्रीमो का अपना वजन कम करने की सलाह दी है. किडनी ट्रांसप्लांटेशन के बाद लालू प्रसाद यादव ने वेट गेन किया है.

 

 लालू यादव और तेजस्वी यादव की बैठक से पहले मुंबई चले जाने के कारण सियासी गलियारों में कई चर्चा चल रही है. बेंगलुरु की बैठक में नीतीश तेजस्वी और लालू साथ गए थे. ऐसे में ये माना जा रहा था कि मुंबई भी तीनों साथ जाएंगे. अभी तक नीतीश कुमार के मुंबई जाने का ऑफिशियल शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन जेडीयू सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार 31 अगस्त की सुबह राखी बंधवाने के बाद मीटिंग के लिए मुंबई जाएंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.