City Post Live
NEWS 24x7

मंत्री अमित शाह ने बिहार के लिए किया बड़ा एलान.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मिथिलांचल और सीमांचल के एक दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने  बिहार से तीन  वंदे भारत मेट्रो ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. यह मेट्रो जमालपुर से मालदा, भागलपुर से हावड़ा और भागलपुर से देवघर के बीच चलेगी.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने मिथिलांचल क्षेत्र के विकास के लिए ढेर सारे काम किए है. दरभंगा एयरपोर्ट नरेन्द्र मोदी ने बनाया, तीन वर्षों में 16 लाख यात्री यात्रा कर चुके हैं. बेंगलुरु, दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद और मुंबई के साथ आज दरभंगा से बिहार के लोग सीधा कनेक्ट पा चुके हैं.

 

उन्होंने कहा कि  दरभंगा एम्स पर हमेशा नीतीश बाबू बोलते रहते हैं, बहुत कम प्रदेश जहां पर दो एम्स दिए गए हैं. पटना में एम्स दिया. इसके बाद 2020 के दिसंबर में दरभंगा में दूसरा एम्स स्वीकृत किया.81 एकड़ भूमि नीतीश बाबू ने दी मेडिकल कालेज के लिए दी, लेकिन बाद में इसको वापस ले लिया. मैं आज स्पष्ट रूप से नीतीश पर आरोप लगाने आया हूं. अगर बिहार सरकार ने 81 एकड़ भूमि वापस नहीं ली होती तो आज दरभंगा में एम्स बन गया होता और यहां पर मरीजों का इलाज हो रहा होता.

 

अब जो 151 एकड़ भूमि दी है वह पंडाल से भी तीन गुना बड़े गड्ढे वाली भूमि दी है. मैं नीतीश बाबू को कहना चाहता हूं कि उस जमीन को एक बार नीचे छूकर दरभंगा वालों को बताएं कि यहां कैसे एम्स बन सकता है? इनके कारण ही 1250 सौ करोड़ की लागत से बनने वाला एम्स रुक गया है.इसका हिसाब लालू-नीतीश की जोड़ी से मांगिए. शाह ने कहा कि रामायण सर्किट में तीन शहर सीतामढ़ी, बक्सर और दरभंगा को शामिल कर के हमने यहां के पर्यटन को बढ़ावा दिया. मिथिला के मखाने को जीआई टैग देने का काम नरेन्द्र मोदी ने किया है.

 

मोदी सरकार ने में नौ वर्ष में पांच लाख 92 हजार करोड़ रुपया बिहार को देने का काम किया. यूपीए सरकार ने बिहार से इतना अन्याय क्यों किया? हमने 2014 से 2022 तक राजमार्गों के लिए 72000 करोड़ रूपया दिया, बिहार में पुल 8000 करोड़ की लागत से 7 पुल बन रहे हैं. 12400 करोड़ की लागत से चार पुलों का डीपीआर अभी बन रहा है.गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु, भागलपुर-विक्रमशिला सेतु , मनिहारी-साहिबगंज सेतु और मोकामा के पास पूल का निर्माण भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है. कोसी नदी पर चार लेन पुल का निर्माण 1500 करोड़ से कर रहे हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.