City Post Live
NEWS 24x7

4 करोड़ के रथ से सहनी करेगें निषाद आरक्षण यात्रा.

पार्टी का दावा-मर्सिडीज बेंज बस से बना लग्जरी रथ, राजशाही बेडरूम से लेकर मीटिंग रूम मौजूद.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव के लिए किसी भी गठबंधन के साथ तालमेल नहीं होने के बाद विकासशील इंसान पार्टी (VIP) सुप्रीमो 25 जुलाई से निषाद आरक्षण यात्रा पर निकल रहे हैं. इस यात्रा के दौरान वे बिहार, झारखंड और यूपी जाएंगे.इसके माध्यम से वे निषाद समाज को आरक्षण देने की मांग को बुलंद करेंगे. इन सबके बीच मूवी सेट डिजाइनर से नेता बने मुकेश सहनी का रथ आकर्षण का केंद्र बन गया है.जिस रथ से मुकेश सहनी यात्रा करने वाले हैं, उसे बॉलीवुड सुपर स्टार के वैनिटी वैन से भी कहीं ज्यादा लग्जिरियस बनाया गया है. पार्टी की ओर से दावा किया गया है कि मुंबई के कारीगरों ने लगभग दो महीने की मेहनत के बाद मर्सिडीज बेंज बस को कस्टमाइज कर मुकेश सहनी के लिए विशेष तौर पर तैयार किया है. पार्टी सूत्रों की मानें तो इसके लिए लगभग 4 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं.

लाल रंग की इस रथ के बाहरी हिस्से में पार्टी का नाम विकासशील इंसान पार्टी और मुकेश सहनी को प्रमुखता से दिखाया गया है. मुकेश सहनी की तस्वीर के साथ नारा लिखा गया है बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में निषादों ने ललकारा है .. आरक्षण नहीं… तो गठबंधन नहीं.. गठबंधन नहीं.. तो वोट नहीं… बस के बाहरी हिस्से में एक आकर्षक फोटो फ्रेम के साथ अमर शहीद जुब्बा सहनी, फूलन देवी की तस्वीर भी लगाई गई है.

रथ के भीतरी हिस्से को तीन अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया है. पहला हिस्सा कॉमन एरिया बनाया गया है. ये ड्राइविंग हिस्से से जुड़ा हुआ है. इसके बाद एक मीटिंग रूम है. इसमें एक राजशाही कुर्सी और दो सोफे लगाए गए हैं. कुल मिलाकर सात लोगों के बैठने की जगह बनाई गई है. इसे कुछ यूं तैयार किया गया है, जैसे यहां कोई राज दरबार लगने वाला हो.मीटिंग रूम के आगे एक बेड रूम बनाया गया है. सिंगल बेड के अलावा इसमें बैठने के लिए दो-तीन टेबल लगाए गए हैं. इससे अटैच्ड लग्जिरियस बाथरूम भी बनाया गया है. इसके साथ बस के अपर फ्लोर में भगवान कृष्ण की पेंटिंग्स भी लाइट के साथ लगाई गई है. इसके साथ-साथ रथ में मनोरंजन के लिए टीवी के अलावा कई चार्जिंग प्वाइंट की व्यवस्था भी की गई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.