City Post Live
NEWS 24x7

ओपिनियन पोल: 2024 में बीजेपी को मिलेगा बहुमत.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :लोक सभा चुनाव में अब मुश्किल से 9 महीने बचे हैं.ऐसे में लगातार खबरिया चैनलों के चुनावी सर्वे सामने आ रहे हैं.एक चुनावी सर्वे के एनडीए की एक बार फिर सरकार बनती दिख रही है.इस सर्वे में बीजेपी की पिछले चुनाव के मुकाबले सीटें थोड़ी कम होती दिख रही हैं. विपक्षी दलों के नए गठबंधन I.N.D.I.A के बनने से कुछ दलों को फायदा होता दिख रहा है. हालांकि इस नए गठबंधन में कांग्रेस को इससे बहुत फायदा होता नहीं दिख रहा है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, जेडीयू को फायदा होता नहीं दिख रहा लेकिन इस गठबंधन से कुछ दलों के सीटों में इजाफा हो रहा है.

यदि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर दिल्ली और पंजाब में लड़े तो AAP को फायदा होगा. लोकसभा चुनाव से पहले पब्लिक का मूड जानने के लिए इंडिया टीवी-सीएनएक्स ने ओपिनियन पोल किया. इस सर्वे के अनुसार NDA और I.N.D.I.A के बीच कई राज्यों में कड़ा मुकाबला होता दिख रहा है. हालांकि यूपी जहां लोकसभा की सबसे अधिक 80 सीटें हैं और यहां एक बार फिर मोदी-योगी की जोड़ी कमाल करती दिख रही है. यहां एनडीए एक बार फिर 70 से अधिक सीटें जीतती हुई दिख रही हैं.

ओपिनियन पोल के जो नतीजे हैं उसमें पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी को नुकसान होता दिख रहा है. 42 सीटों में से बीजेपी के खाते में इस बार केवल 12 सीटें जाती दिख रही हैं. 40 सीटों वाले राज्य बिहार में बीजेपी के खाते में 20 सीटें जाती दिख रही हैं.जेडीयू और आरजेडी को सात सात सीटें मिलती दिख रही है.एलजेपी (R) को 2 सीटें, आरएलजेपी को 1 सीट, कांग्रेस के खाते में 2 और अन्य को 1 सीट मिलती दिख रही है. यूपी में अकेले बीजेपी को 70 सीटें मिलती दिख रही हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.