City Post Live
NEWS 24x7

लालू प्रसाद से मिलने मिसा के घर पहुँच गये राहुल गांधी.

लालू प्रसाद से मिलने मिसा के घर पहुँच गये राहुल गांधी.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दिल्ली में RJD सुप्रीमो लालू यादव से कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी की एक अहम् मुलाक़ात हुई है.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लालू प्रसाद से मिलने राज्यसभा सांसद मीसा भारती के पंडारा पार्क स्थित आवास पर पहुंचे. करीब दो घंटे तक लालू यादव के साथ उनकी मुलाक़ात चली. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह के साथ-साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत  मिलने के बाद राहुल गांधी और लालू यादव के बीच यह पहली मुलाकात है. सूत्रों के मुताबिक, दोनों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर आगे की रणनीति बनाने पर भी चर्चा हुई.

दोनों नेता के बीच ये मुलाकात मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक से पहले हुई है. बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान I.N.D.I.A के संयोजक बनाए जाने को लेकर भी बातचीत हुई है. बिहार में अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. कांग्रेस दो और मंत्री पद की मांग कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कोटे से दो मंत्री बनाए जाने पर भी बातचीत हुई है.चर्चा है कि कांग्रेस ने तीन नाम लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को दे दिया है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की रणनीति, मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक और बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा हुई है.

मुंबई में 25-26 अगस्त को विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक होने वाली है. इस मीटिंग की मेजबानी शिवसेना (उद्वव गुट) और एनसीपी (शरद गुट) मिलकर कर रहे हैं. नया गठबंधन बनने के बाद यह पहला मौका है, जब सभी 26 विपक्षी दल किसी ऐसे राज्य में मीटिंग करेंगे, जहां उनका कोई सदस्य सत्ता में नहीं है. सीएम नीतीश कुमार को पिछली दो बैठकों में विपक्षी एकता का कॉर्डिनेटर नहीं बनाया गया है. बेंगलुरु की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले सीएम नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पटना लौट आए थे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.