City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी ने नीतीश कुमार को बताया राजा दशरथ.

नीतीश को 'दशरथ' समान मानते, उन्होंने भी 'राम' को मजबूरी में ही वनवास भेजा था : तेजस्वी यादव

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधान सभा में अविश्वास नीतीश सरकार के विश्वासमत प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले  चर्चा के दौरान बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला को बोलते हुए कहा है कि सीएम रामायण के राजा दशरथ के समान हैं. नीतीश कुमार ने मुझे अपना बेटा माना है. तेजस्वी ने कहा कि दशरथ ने भगवान राम को वनवास भेजा था और नीतीश कुमार ने मुझे जनता के बीच में भेजकर उनकी बात सुनने और काम करने के लिए भेजा है. तेजस्वी यादव ने चर्चा के दौरान नीतीश कुमार को घेरते हुए कई सवाल पूछें.

 

तेजस्‍वी यादव ने कहा, “बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्‍यों बदला. नीतीश कुमार जी जब आप राज्‍यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं. क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें…? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे. लेकिन आपने अब पाला बदल लिया.   नीतीश कुमार की हम हमेशा इज्‍जत करते हैं और करते रहेंगे. इनके साथ हमने काम किया. ये कहते रहे कि मुझे अपना बेटा मानते थे. ये राम की बात करते हैं… मैं दशरथ के रूप में नीतीश कुमार के रूप में देखते हैं. नीतीश कुमार की भी राजा दशरथ की तरह कुछ मजबूरियां रही होंगी.

 

आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि क्‍या कारण है कि मुख्‍यमंत्री ने एक बार फिर पाला बदल लिया है. नीतीश कुमार ने 9 बार शपथ लेकर इतिहास रच दिया है. नीतीश कभी इधर रहते हैं, कभी उधर रहते हैं. इसकी क्‍या वजह है?  NDA के फ्लोर टेस्ट पर चर्चा के दौरान बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “सबसे पहले हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देना चाहते हैं कि लगातार 9 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर इतिहास रच दिया. 9 बार तो शपथ ली ही लेकिन एक ही टर्म में उन्होंने तीन-तीन बार शपथ ली है. हमने ऐसा अद्भुत नजारा पहले कभी नहीं देखा.”

 

तेजस्‍वी यादव ने कहा, “मैं राज्‍य का उपमुख्‍यमंत्री था, तो नीतीश कुमार जी को मुझे बताना चाहिए था कि वह अलग होने जा रहे हैं. लेकिन इस बार तो आप अकेले ही राज्‍यपाल से मिलने चले गए. लेकिन आपने जो मोदी सरकार के खिलाफ झंडा उठाया था, उसे आपका भतीजा बिहार में बुलंद रखेगा और भाजपा कोरोकेगा.तेजस्‍वी यादव ने कहा, “बिहार की जनता ये जानना चाहती है कि आखिर नीतीश कुमार ने पाला क्‍यों बदला. नीतीश कुमार जी जब आप राज्‍यपाल भवन से बाहर आए थे, तब आपने कहा था कि हमारा मन नहीं लग रहा था, इसलिए महागठबंधन से बाहर आ रहे हैं. क्‍या हम आपका मन लगाने के लिए नाचने लगें…? हम तो आपके साथ काम करने के लिए साथ आए थे. लेकिन आपने अब पाला बदल लिया.

 

बिहार फ्लोर टेस्ट के दौरान बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “…हम आपको (सीएम नीतीश कुमार) अपने परिवार के सदस्य के रूप में सोचते हैं. हम जो आप झंडा ले कर के चले थे कि पीएम मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठा कर के पीएम मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा.”

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.