City Post Live
NEWS 24x7

मॉनसून सत्र का तीसरे दिन भी सत्ता पक्ष और विपक्ष का हंगामा.

सदन के बाहर महागठबंधन के नेताओं का प्रदर्शन, तेजस्वी के मुद्दे पर सदन के अंदर हुआ हंगामा.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन है. आज भी सदन के अंदर और बाहर  तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया. नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले को लेकर भाजपा डिप्टी सीएम तेजस्वी से इस्तीफे की मांग कर रही है. सीबीआइ की चार्जशीट में तेजस्वी को आरोपित बनाने के बाद भाजपा लगातार तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग कर रही है.. इसकी तपिश तब और बढ़ती दिखी जब बिहार विधानसभा मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू हुई. सदन में अंकसूची प्रश्नों के बाद तारांकित प्रश्नों का जवाब दिया जा रहा है और इसी को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव जवाब देने को सदन में खड़े हुए. इसके साथ ही भाजपा के विधायकों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और जमकर हंगामा किया. इसी क्रम में भाजपा के विधायक ने कुर्सी तक उठा ली और कई तरह के पोस्टर भी दिखाए.

 

हालांकि, विधान सभा अध्यक्ष ने बाद में पोस्टर हटाने का आदेश दिया. स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने सख्त चेतवानी देते हुए कहा कि- अगर आप इस तरह का आचरण कीजियेगा तो मुझे कार्रवाई करनी पड़ेगी. इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. सत्ता पक्ष की ओर से विपक्ष के आचरण पर सवाल उठाए जा रहे हैं.ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने भाजपा विधायकों पर कहा कि नेता प्रतिपक्ष के इशारे पर BJP विधायकों ने सदन की गरिमा तोड़ी है. विधायकों ने कुर्सी तोड़ी और कागज फाड़े. इसके साथ ही मार्शल से भी धक्का-मुक्की की. नेता प्रतिपक्ष खुद अध्यक्ष के कुर्सी पर रह चुके हैं, उन्हें सदन के संचालन की पूरी जानकारी है. बावजूद इसके वो नियमावली के विरुद्ध जाकर सवाल करना चाहते थे, जो उचित नहीं है.

 

लगातार  सदन के बाहर से अंदर तक हंगामा हो रहा है.मंगलवार को भाजपा के विधायकों ने सदन का बहिष्कार कर किया.बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में मंगलवार को राज्य भर से आए शिक्षकों ने बिहार विधानमंडल का घेराव किया.नेता विरोधी दल विजय सिन्हा ने कहा कि यह जानते हुए कि तेजस्वी यादव चार्जशीटेड हैं, मुख्यमंत्री उन्हें बर्खास्त नहीं कर रहे हैं. इसके पहले मंजू वर्मा, मेवालाल चौधरी, जीतन राम मांझी जैसे कई नेताओं से भ्रष्टाचार के मामले में वे इस्तीफा ले चुके हैं. भाजपा ने पूछा कि नीतीश कुमार की जीरो टालरेंस नीति कहां गई. अब उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपी को बगल में बिठाने तक से परहेज नहीं.

 

RJD  ने भी सदन के बाहर मणिपुर हिंसा के खिलाफ केंद्र सरकार और भाजपा विरोधी नारे बुलंद किए.RJD  के भाई वीरेंद्र समेत कई नेताओं ने विधानसभा परिसर में केंद्र सरकार विरोध में प्रदर्शन किया.RJD  नेताओं का आरोप था मणिपुर जल रहा ह, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार मौन है.RJD नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार केवल विरोधियों को सीबीआई और ईडी के जरिये परेशान कर रही है..

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.