City Post Live
NEWS 24x7

पटना में स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग भी रहेगें बंद.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में  कड़ाके की ठंड पड़ रही है.  पटना में बढ़ते ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गयी है. पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बढ़ते ठंड को देखते हुए अब जिले के स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. सबसे खास बात यह है कि पटना डीएम ने अपने आदेश में बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बात का ध्यान रखते हुए शहर के सभी अंगनबाड़ी केन्द्रों और कोचिंग सेंटर को भी बंद करने का आदेश दिया है.

पटना जिलाधिकारी ने प्री स्कूल से लेकर वर्ग 8 तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी स्कूल, शिक्षण संस्थान, कोचिंग, अंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश दिया है., पटना में पहले ठंड के कारण 20 जनवरी तक ही स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था. लेकिन, अब धारा 144 के तहत स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद रखने के लिए जिलाधिकारी ने पत्र जारी कर दिया है. कक्षा 9 से उपर की कक्षाएं पूर्व की भांति सुबह 9 से दोपहर साढ़े 3 तक संचालित होंगी.

 

पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान अभी भी जारी है. जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है. ऐसे में दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत पटना जिला के सभी निजी और सरकारी स्कूलों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों, कोचिंग सहित) में वर्ग-8 तक शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंध को 23 जनवरी तक बढ़ाया जाता है.

 

गौरतलब है कि  केके पाठक ने छुट्टी से लौटते ही स्कूलों में ठंड के कारण छुट्टी देने को लेकर सवाल उठाया था. केके पाठक ने शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी के आदेश पर सवाल उठाते हुए शीतलहर को लेकर स्कूल बंद करने के आदेश को गलत बताया था. केके पाठक ने कहा कि बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा पर रोक लगना चाहिए. डीएम बिना शिक्षा विभाग के अनुमति के कोई भी आदेश नहीं जारी करें. हालांकि केके पाठक ने यह भी कहा था कि ठंड के कारण स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग भी बंद होने चाहिए. ऐसे में इस बार पटना जिलाधिकारी ने स्कूलों के साथ कोचिंग भी बंद करने का आदेश दिया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.