City Post Live
NEWS 24x7

शिक्षक भर्ती में इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा मौका.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होनेवाले अभ्यर्थियों के लिए जरुरी खबर है. BPSC के चेयरमैन अतुल प्रसाद के अनुसार  हर साल अगस्त के महीने में भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.लेकिन  जो भी उम्मीदवार CTET, बीएड, डीएलएड के अपीयरिंग में हैं, वे टीचर भर्ती के दूसरे चरण में अप्लाई करने के योग्य नहीं माने जाएंगे. उन्हें आवेदन के लिए अनुमति देने की कोई योजना नहीं है.

 

 CTET 2024 जनवरी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर है. CTET 2024 की परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित की जाने वाली है. वहीं बिहार में शिक्षक भर्ती के लिए अपीयरिंग कैंडिडेट्स को आवेदन करने का मौका नहीं दिया है. ऐसे उम्मीदवार जो भी अपीयरिंग में हैं, वे बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं.  BPSC से बीएड व डीएलएड अपीयरिंग कैंडिडेट्स आवेदन करने की अनुमति देने के लिए अनुरोध कर रहे हैं. अब इससे पहले हर Bihar STET की परीक्षा आयोजित की जाएगी.

 

बिहार में दूसरे फेज के लिए शिक्षक के पदों पर लगभग 69000 पदों पर भर्तियां की जा रही है. लेकिन इसमें 50 हजार और भी पद जुड़ सकती है. इससे रिक्त पदों की संख्या बढ़कर कुल 1.20 लाख हो जाएंगी. इन पदों के लिए बिना विलंब शुल्क के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 नवंबर तक है. विलंब शुल्क के जरिए उम्मीदवार 15 नंवबर से 17 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करने के बाद 25 नवंबर परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.