City Post Live
NEWS 24x7

पटना में पहली बार नवरात्रि में क्रूज पर होगा डांडिया.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव :इस साल पटना के लोगों के लिए दुर्गा पूजा  बेहद ख़ास होनेवाला है. पटना में गंगा नदी के बीचो बीच डांडिया नाइट  का आनंद लेने की व्यवस्था है. वाराणसी की तर्ज पर पटना में भी देर रात तक गंगा के बीचो बीच क्रूज पर सवार होकर डांडिया खेल सकते हैं.इसके लिए बुकिंग भी शुरू हो गई है. पटना में बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से दो क्रूज चलाए जा रहे हैं. एक गांधी घाट पर डबल डेकर, तो दूसरा रो पैक्स वेसल क्रूज जेपी सेतु पर्यटन घाट पर. इन दोनों क्रूज को बुक कर आप डांडिया खेल सकते हैं और इन पलों को यादगार भी बना सकते हैं.

गांधी घाट से चलने वाले डबल डेकर क्रूज पर डांडिया नाइट की बुकिंग शुरू हो गई है,  मरीन ड्राइव के पास पर्यटन घाट से चलने वाली रो पैक्स वेसल क्रूज पर बुकिंग 1 अक्टूबर से शुरू होगी. रो पैक्स में अधिकतम 350 और डबल डेकर क्रूज में 80 लोग सवार हो सकते हैं. बिहार राज्य पर्यटन निगम द्वारा पार्टी करने के लिए सिर्फ क्रूज की बुकिंग होगी. डांडिया नाइट के लिए लाइट, साउंड, नाश्ता, खाना सहित अन्य का खर्च खुद उठाना पड़ेगा. डबल डेकर क्रूज की बुकिंग जारी है, तो इसके लिए गांधी घाट स्थित टिकट काउंटर से संपर्क करना पड़ेगा.

कोई परिवार या ग्रुप रो पैक्स को बुक करना चाहता है, तो प्रति घंटा 30 हजार, 2 घंटे के लिए 50 हजार, तीन घंटे के लिए 75 हजार, 4 घंटे के लिए 1 लाख, 6 घंटे के लिए 1.25 लाख और दिनभर यानी 8 घंटे के लिए 1 लाख 50 हजार रुपए देने होंगे. इसी प्रकार अगर डबल डेकर क्रूज को बुक करना चाहते हैं, तो शाम के 2 घंटे के लिए 25000, प्लस टैक्स देना होगा. शाम को 3 घंटे के लिए 35000, प्लस टैक्स देना होगा. इसी तरह से शाम को 4 घंटे के लिए 45000, प्लस टैक्स और शाम को 5 घंटे के लिए 51000, प्लस टैक्स देना होगा. जबकि सुबह के 7 से 10 बजे तक बुक करना चाहते हैं तो आपको 35000 रुपए का भुगतान करना होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.