City Post Live
NEWS 24x7

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आज जन्म लेंगे 155 से अधिक बच्चे.

आज के दिन शुभ मुहूर्त में बच्चे पैदा करने की मची होड़, सैकड़ों सिजेरियन डिलिवरी की है तैयारी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आज बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार है. आज का दिन पटना के लिए ख़ास है.इस दिन  शहर के अस्पतालों में 155 से अधिक एक समय और मुहूर्त में बच्चे जन्म लेंगे.शहर के कई सरकारी और निजी अस्पतालों  के साथ ही नर्सिंग होम में गर्भवती महिलाएं डिलिवरी कराने के लिए भर्ती हो चुकी हैं. इनमें अधिकतर की नार्मल तो कुछ की सिजेरियन डिलिवरी कराई जाएगी.

 

एनएमसीएच की वरीय स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विनिता सिंह ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन 15 से 20 डिलिवरी होगी. इनमें सात-आठ सिजेरियन हैं. पीएमसीएच की वरीय स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रेणु सिंह ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन 20-25 डिलिवरी होगी. इनमें कुछ सिजेरियन भी हैं.कुर्जी होली फेमिली की वरीय स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मीना सामंत ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन करीब 20 डिलिवरी कराई जाएगी. डॉ. सारिका राय ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन 40 महिलाओं की नाॅर्मल डिलिवरी कराई जाएगी.

 

गौरतलब है कि अब एक नया ट्रेंड चलन में आ गया है. यदि प्रसव के समय के आसपास कोई पर्व-त्योहार हो तो  दंपती चाहते हैं कि उसी दिन बच्चे का जन्म हो.इसीलिए  श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बच्चे  पैदा करने की होड़ मची है. तय समय और मुहूर्त में बच्चे का जन्म कराने के लिए लोग की सिजेरियन डिलिवरी का सहारा ले रहे हैं.डॉक्टर के अनुसार  जिन महिलाओं को सिजेरियन ही कराना है, उनके लिए एक-दो  दिन आगे-पीछे करना मुश्किल नहीं होता.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.