City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी-बारिश शुरू.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव :आज बिहार के मौसम में बड़ा बदलाव आ गया है. सुबह सुबह बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई.मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश के साथ ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पटना सहित 24 जिलों में आज मेघगर्जन और बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.  14 ऐसे जिले हैं, जहां ओलावृष्टि हो सकती है. इसको देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने किसानों को विशेष सचेत रहने की सलाह दी है.


बिहार में पूर्वा और पछुआ हवाओं के एक साथ चलने से और आद्रता यानि कि हवा में नमी की वृद्धि होने से आज से 15 फरवरी की अवधि के दौरान राज्य में विशेष कर दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा (15-50 मिलीमीटर) होने का पूर्वानुमान है. 13 फरवरी से 14 फरवरी के दौरान दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने का भी पूर्वानुमान है, इस दौरान कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिलों के एक या दो स्थानों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि होने की भी संभावना है.


आज पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमूई में व्रजपात होने की संभावना है. वहीं बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, पटना, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और गया में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि जैसी स्थिति बनी रहेगी. पटना में दोपहर बाद बारिश जैसी स्थिति बनेगी. इस दौरान बिहार में दिन तापमान 24 से 26°C और रात्रि का तापमान 12 से 14°C के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.