City Post Live
NEWS 24x7

पटना से 82 विमान भरेंगे उड़ान, जानिये शेड्यूल.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दिवाली और छठ पूजा  के मौके पर  दुसरे राज्यों में रहनेवाले लाखों लोग अपने प्रदेश बिहार लौटते हैं. दिवाली छठ  पूजा  के दौरान किसी भी ट्रेन में जगह मिलना मुश्किल हो जाता है.हवाई जहाज का किराया आसमान छूने लगता है. लेकिन इसबार ज्यादा विमानों के उड़ान भरने से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.लोक नायक जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से विमानों का नया विंटर शेड्यूल जारी कर दिया गया है. यह 29 अक्टूबर से लागू होकर अगले साल 31 मार्च तक चलेगा.

 

इंडिगो की जयपुर- पटना- गुवाहाटी की फ्लाइट 29 अक्टूबर के बजाए पहली दिसंबर से आपरेट होगी. इंडिगो की 6 ई 487 जयपुर-पटना- गुवाहाटी और फ्लाइट 6 ई 488 गुवाहाटी- पटना- जयपुर की फ्लाइट पहली दिसंबर से उड़ान भरेगी.हालांकि, इसकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है और न ही इंडिगो की वेबसाइट पर इस विमान को दिखाया जा रहा है. इंडिगो प्रबंधन का कहना है कि विमान की उपलब्धता के बाद इस सेक्टर में उड़ान शुरू किया जाएगा.। इन 41 जोड़ी विमानों में इंडिगो की सुबह की चार जोड़ी फ्लाइट 14 दिसंबर तक ही आपरेट करेगी.

 

ये चारों जोड़ी फ्लाइट पहली फरवरी 2024 से 30 मार्च 2024 तक आपरेट करेगी.दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट 8.30 बजे और अंतिम फ्लाइट रात 9.20 बजे29 अक्टूबर से पटना एयरपोर्ट पर पहली फ्लाइट इंडिगो की लैंड करेगी.यह फ्लाइट बेंगलुरु से सुबह 7.45 बजे आएगी और 8.20 में रवाना होगी. दिल्ली के लिए पहली फ्लाइट भी इंडिगो की ही है. दिल्ली के लिए सुबह में पहली फ्लाइट सुबह 8.30 जाएगी, जबकि दिल्ली के लिए अंतिम विमान इंडिगो की रात 9.20 होगी. पटना से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता समेत 16 शहरों के लिए फ्लाइट है.

 

सबसे अधिक दिल्ली- पटना- दिल्ली सेक्टर के बीच 13 जोड़ी फ्लाइट है.बेंगलुरु के लिए 5, कोलकाता व मुंबई के लिए 4-4, हैदराबाद के लिए तीन और गुवाहाटी के लिए दो जोड़ी फ्लाइट है. रांची, देवघर, लखनऊ, जयपुर, गोवा, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, चंडीगढ़ व भुवनेश्वर के लिए एक-एक जोड़ी फ्लाइट है. 82 विमानों में सबसे अधिक इंडिगो की 58 विमान विंटर शेड्यूल में है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.