City Post Live
NEWS 24x7

गंदगी फैलानेवाले ‘सड़क शत्रु’ की LED स्क्रीन पर दिखेगी तस्वीर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव :  पटना नगर निगम भी अब सीसीटीवी की सहायता से पटना में गन्दगी फैलानेवालों की पहचान करेगा. पटना में 1 अगस्त से 15 अगस्त तक सड़को की स्वच्छता के लिए अभियान चलाया जाएगा. सफाई निरीक्षक की अनुपस्थिति में यदि कोई कचरा फेंक रहा होगा तो सीसीटीवी उसे कैप्चर कर निगम को भेजेगा और संबंधित क्षेत्र का सफाई निरीक्षक उस व्यक्ति को ढूंढ कर उससे 500 रुपये का जुर्माना वसूलेंगे. क्यूआर कोड स्कैन करके भी लोग जुर्माना भर सकते हैं.

नगर आयुक्त अनिमेष पराशर के अनुसार  जो सफाई निरीक्षक और सफाईकर्मी जितना अधिक सड़क शत्रु को पकड़ेंगे, अभियान समाप्त होने के बाद उन्हें सम्मानित किया जाएगा.उन्हें  प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी.  आई ट्रिपल ‘सी’ से सीसीटीवी कैमरे से भी कचरे फेंकने वालों की मॉनिटरिंग होगी और जो कचरा फेंकेंगे उनका चेहरा शहर में विभिन्न जगहों पर लगी एलईडी स्क्रीन पर डिस्प्ले किया जाएगा और बताया जाएगा कि यह व्यक्ति ‘सड़क शत्रु’ हैं.

नगर आयुक्त ने बताया कि गुरुवार को नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की पांचवीं साधारण बैठक संपन्न हुई, जिसमें 22 एजेंडे पर स्वीकृति प्रदान की गई है. इसमें नगर निगम का अपना स्वयं का भवन हो इस पर भी स्वीकृति ली गई है जो बोर्ड के बैठक में पास करने के लिए पेश की जाएगी. इसके अतिरिक्त मौर्या लोक कंपलेक्स स्थित मौर्या टावर के पारित किए गए नक्शा G+9 के अनुरूप निर्माण करने पर भी स्वीकृति प्रदान की गई है, जिसमें सबसे ऊपर ओपन रेस्टोरेंट्स होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.