City Post Live
NEWS 24x7

बिहटा-सरमेरा रोड में बनेगा राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहटा-सरमेरा रोड में राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड बनेगा. जिला प्रशासन ने जमीन की नापी कर नजरी नक्शा के साथ नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेंज दिया है. जमीन अधिग्रहण शुरू करने के लिए अधियाचना की मांग की है. जिला भू-अर्जन कार्यालय के अधिकारियों के मुताबिक विभाग से अधियाचना मिलने के बाद भूमि अधिग्रहण के लिए सामाजिक प्रभाव आकलन करने के लिए (एसआईए) टेंडर निकाला जाएगा.

 

इस सर्वे के बाद अधिग्रहण का नोटिफिकेशन होगा. किसानों को मुआवजा वितरण करने के लिए राशि की मांग की जाएगी. यहां 50 एकड़ में बनने वाले इस स्टैंड में यात्रियों के ठहरने, बस लगाने और ड्राइवरों के आराम करने की व्यवस्था होगी. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी रंजन कुमार चौधरी ने कहा कि अधियाचना मिलने के बाद एसआईए सर्वे शुरू होगा.गौरतलब है कि  बिहटा-सरमेरा फोरलेन हाइवे रिंग रोड का हिस्सा बन गया है. इसके निर्माण का काम तेजी से चल रहा है.

 

 इस रोड पर बनने वाला कन्हौली बस स्टैंड को उत्तर बिहार के साथ दक्षिण बिहार को सीधी कनेक्टिविटी होगी. शेरपुर-दीघवारा में बनने वाले गंगा पुल होकर लोग कम समय में उत्तर बिहार पहुंच सकेंगे.दक्षिण बिहार के विभिन्न इलाकों से कनेक्टिविटी रहेगी.जिला निबंधन कार्यालय के मुताबिक बिहटा-सरमेरा रोड पर दुकान, मॉल, होटल, रेस्टोरेंट आदि व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने के लिए जमीन की खरीद-बिक्री तेजी से चल रही है. सिटी बस सर्विस कनेक्टिविटी मिलने के बाद शहर में आसानी से लोग पहुंच सकेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.