बढ़ेगी कोरोना जांच, अब अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य.

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना के संक्रमण का खतरा एकबार फिर से मंडरा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले कई राज्यों में बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र और केरल में सबसे ज्यादा संक्रमण देखा जा रहा है.संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए अस्पतालों में चिकित्सकीय व्यवस्था को दुरुस्त करने और अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य करने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है.कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी. अस्पतालों में इलाज की व्यवस्था दुरुस्त है या नहीं इसे देखने के लिए 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल होगा.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक और स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग करने के बाद ये निर्देश जारी किये हैं. उन्होंने कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किये जाने का नीरेश अस्पतालों को दिया है.

भीड़भाड़ में जाने से परहेज करना, कोरोना जांच की संख्या बढ़ाना, छींकते और खांसते समय चेहरे पर रूमाल रखना जैसे नियमों का पालन कराना सुनिश्चित कराना होगा. सबसे महत्वपूर्ण है कम से कम जो लोग अस्पताल में आ रहे हैं वे मास्क जरूर पहनें.कार्यापालक निदेशक ने कहा कि बिहार में कोरोना के केस नहीं बढ़े हैं. एक-दो केस मिल रहे हैं. लेकिन सतर्कता जरूरी है. अस्पतालों में कोरोना के इलाज की व्यवस्था रखी गई है. मॉकड्रिल करके फिर से दुरुस्त किया जाएगा..वैसे अभी कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं हैं.

corona danger