City Post Live
NEWS 24x7

गांधी मैदान में जलेगा 70 फुट का रावण.

गांधी मैदान पर 91 कैमरों की होगी नजर, सीएम नीतीश करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी  पोस्ट लाइव :कल 24 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में 70 फुट का रावण जलेगा. पुतला जलाने में 1000 पटाखों का इस्तेमाल होगा.  मुख्यमंत्री नीतीश कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. गांधी मैदान में दशहरा पर होने वाले रावण वध के दौरान भीड़ नियंत्रण, विधि-व्यवस्था, सुचारू यातायात पर प्रशासन की खास नजर है. प्रवेश और निकास द्वार पूरी तरह अवरोधमुक्त एवं सुगम रखा जाएगा. तैयारियों का जायजा लेने के बाद डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने रविवार को गांधी मैदान में ही अधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग कर इस आशय का निर्देश दिया.

 

पटना डीएम  ने कहा कि रावण वध देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ेगी इसलिए सुरक्षा एवं भीड़ प्रबंधन की उत्कृष्ट व्यवस्था जरूरी है.गांधी मैदान एवं आसपास 49 विभिन्न स्थानों पर 88 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिला नियंत्रण कक्ष में आठ तथा गांधी मैदान नियंत्रण कक्ष में छह दंडाधिकारियों को सुरक्षित रखा गया है. तीन क्यूआरटी भी तैनात रहेगी.दशहरा कमेटी द्वारा गांधी मैदान में आयोजित  रावण वध समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. कमेटी के चेयरमैन कमल नोपानी एवं अध्यक्ष अरुण कुमार ने कहा कि 24 अक्टूबर को गांधी मैदान में शाम पांच बजे रावण वध समारोह होगा. रावण, मेघनाद एवं कुंभकरण के पुतलों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. गांधी मैदान में समारोह के उद्घाटनकर्ता राज्यपाल राजेन्द्र िवश्वनाथ आर्लेकर होंगे. मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होंगे. गांधी मैदान में आधे घंटे तक आतिशबाजी की जाएगी.

 

दुर्गा पूजा व विसर्जन को लेकर पूरे अस्पतालों को आपातकालीन व्यवस्था को लेकर अलर्ट किया गया है. सिविल सर्जन की ओर से अपने नियंत्रणाधीन सभी पीएचसी, अनुमंडलीय अस्पताल, रेफरल अस्पताल के अतिरिक्त न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल, जीजीएस अस्पताल एवं एलएनजेपी अस्पताल को तैयार रहने के लिए निर्देशित किया गया है.निजी अस्पतालों को भी इमरजेंसी घटना को लेकर अलर्ट किया गया है. राजधानी में 70 एंबुलेंस आपातकालिन व्यवस्था को लेकर पूरी मेडिकल टीम के साथ तैनात रहेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.