City Post Live
NEWS 24x7

गंडक बराज से पानी छोड़े जाने से बेतिया के कई गांव डूबे.

गंगा, कोसी, बागमती भी उफान पर, बिहार के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ का संकट.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में लगातार हुई बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और बागमती के जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बेतिया में गंडक बराज से छोड़े गए पानी में कई गांव डूब गए हैं. योगापट्टी प्रखंड की 5 पंचायतों के आधा दर्जन गांव से संपर्क टूट गया है. गंडक नदी के जलस्तर में उफान से दियारावर्ती इलाके में चारों तरफ पानी फैल गया है.पानी बढ़ने से सिसवां मंगलपुर पंचायत का मतधातापुर गोड टोली, भस्हवा जरलपुर, खुटवनिया पंचायत का नया टोला, जरलपुर पंचायत का शाही बाजार, गजना बैसिया, ढढवा पंचायत का रमना रेता, भवानीपुर पंचायत का भवानीपुर बालेश्वर सिंह टोला सहित दर्जनों गांवों का सड़क संपर्क टूट गया है.

पानी धीरे-धीरे गांव में घुसने लगा है. नदी का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों में भय का महौल है. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि आने-जाने के लिए केवल एक निजी नाव सहारा है. स्थानीय प्रशासन ने अब तक कोई मदद नहीं की है.दरभंगा में पिछले दो दिन हुई बारिश के कारण सबसे बड़े अस्पताल DMCH में जल जमाव की समस्या बन गई है. जल जमाव के कारण कॉलेज प्रशासन की ओर से अगले 5 दिनों तक क्लासेज सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही हॉस्टल के छात्रों को अपने घर जाने की अनुमति दे दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार  एक सिस्टम मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर में बना हुआ है. इसका प्रभाव राज्य के ऊपर पड़ रहा है. इससे अगले 24 घंटों तक बारिश की संभावना है. इसके साथ ही आकाशीय बिजली भी गिरने की आशंका है. बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, लखीसराय, बांका, जमुई और शेखपुरा जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और सुपौल आदि जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.