City Post Live
NEWS 24x7

वाराणसी से मिशन-2024 का आगाज करेंगे नीतीश कुमार

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में घेरने की तैयारी कर रहे हैं नीतीश कुमार  .

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बनारस से मिशन 2024 का आगाज करेंगे. उनकी पहली जनसभा 24 दिसम्‍बर को रोहनिया क्षेत्र के जगतपुर इंटर कॉलेज में होगी.यह ईलाका कुर्मी वोट बैंक के लिहाज से महत्‍वपूर्ण मना जाता है. जनसभा के जरिए नीतीश कुमार यूपी में 2024 को लेकर संभावनाएं टटोलेंगे, वहीं कुर्मी वोटों का इंडिया गठबंधन के पक्ष में मिजाज भापेंगे.जाहिर है नीतीश कुमार  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Modi) को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में घेरने की तैयारी कर रहे हैं.

बनारस की जनसभा की तैयारी  नीतीश के बेहद करीबी माने जाने वाले बिहार के कैबिनेट मंत्री और जेडीयू के संगठन मंत्री श्रवण कुमार कर रहे हैं. वे बनारस में कैंप कर तैयारी में जुटे हैं. शनिवार को श्रवण कुमार ने कहा कि पीएम मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र में ही घेरने की विपक्ष की रणनीति की शुरुआत जेडीयू बनारस से करने जा रहा है.उन्‍होंने दावा किया कि बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा.

 मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वजह से चूक हुई, लेकिन इसको मुद्दा बनाने की बजाए सबक लिया है. आने वाले लोकसभा चुनाव में जो भी दल जहां से मजबूत होगा, गठबंधन में शामिल बाकी दल उसको सहयोग करेंगे. उत्तर प्रदेश से दस प्रधानमंत्री देश को मिले हैं लिहाजा चुनाव के दृष्टिकोण से ये सबसे महत्‍वपूर्ण प्रदेश है.श्रवण कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार और गुजरात मॉडल दोनों फेल हैं. बिहार मॉडल ही देश के वंचितों, शोषितों और गरीबों की आर्थिक बदहाली को दूर करने में सक्षम है.

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि बिहार के उत्तर प्रदेश के हजारों युवाओं को नौकरी मिली, ये बिहार मॉडल की देन है. जो सरकार रोजी-रोजगार नहीं दे सकती है वो किस मुंह से गुजरात मॉडल की बात करती है.उनके एजेंडे में जाति और धर्म है. हमारे एजेंडे में भाईचारा और प्रेम है. पिछले सप्‍ताह सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने वाराणसी में जनसभा के जरिए मिशन-2024 का नारा दिया तो 18 दिसम्‍बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेवापुरी में जनसभा कर लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद करेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.